Cric Saga

KL Rahul : चोट के बाद टीम इंडिया में बापसी, और जड़ दिया पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में सुपर 4 का मैच खेला जा रहा है। सोमवार को रिज़र्व डे के दिन केल राहुल और विराट कोहली का कमाल का खेल देखने को मिला। 173 दिन बाद टीम इंडिया में चोट से वापसी कर रहे केल राहुल ने अपने वनडे करियर का छठा शतक ठोक डाला। पाकिस्तान के खिलाफ यह उनका पहला शतक था।

मार्च में खेला था मैच :

केल राहुल ने अपना आखिरी मैच मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल खेला था यह भी वनडे मैच ही था. उन्होने अब भारतीय टीम में दमदार वापसी की है। इस दमदार वापसी के दम पर उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. और अपने एशिया कप और वर्ल्ड कप में चयन को सही ठहराया

बाकी खिलाड़ियों से मिला स्टैंडिंग ओबेशन :

राहुल के शतक लगते ही ड्रेसिंग रूम में मौजूद खिलाड़ियों और स्टाफ ने उन्हें स्टैंडिंग ओबेशन दिया। राहुल ने इस शतक के साथ चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर और कप्तान रोहित शर्मा का फैसला सही शाबित किया।  उन्होंने 111 की पारी खेलने में 106 गेंदों का सामना किया इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.72 का रहा

विराट कोहली के साथ की अहम साझेदारी :

राहुल ने विराट के आठ मिलकर 233 की साझेदारी निभाई वो भी सिर्फ 194 गेंदों में। विराट कोहली ने भी 122 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ इस पारी के लिए 94 गेंदों का सामना किया।  इस दौरान उन्होंने 9 चोके  और 3 गगंचुम्भी छक्के लगाए।

बने यह रेकॉर्डस :

विराट और राहुल के बीच 233 रन की साझेदारी अब एशिया क में सबसे बड़ी साझेदारी हो गयी है किसी भी विकेट के लिए. इससे पहले यह रिकॉर्ड मोहम्मद हफ़ीज़ और नासिर हुसैन ने 2012 में 224 रन की साझेदारी निभाई थी। इसके अलावा भारत की तरफ से नंबर 3 और 4 ने एकसाथ शतक लगाया यह केवल तीसरी बार हुआ है, इससे पहले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने 1999 में केन्या के खिलाफ और दूसरी बार गौतम गंभीर और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में यह कारनामा किया था।

 

Exit mobile version