Cric Saga

LSG vs CSK : राहुल और डी कॉक की आंगे चेन्नई की टीम आठ विकेट से हुई पस्त, नहीं काम आयी धोनी की धुआंदार पारी

LSG vs CSK : लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी स्टेडियम में आईपीएल के 34वें मुकाबले में राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ की टीम आमने सामने थी।

LSG vs CSK

LSG vs CSK : इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाज़ी करने का नौता दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई की शुरुआत बहुत ही ख़राब रही रचिन रविन्द्र बिना खाता खोले चलते बने वहीँ टीम ने भी शंभलकर धीमे धीमे ही खेला और 13वें ओवर में टीम ने 90 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिए थे जिसके बाद मोइन अली और जडेजा ने टीम को अच्छी स्थिति में पहुँचाया जबकि अली के आउट होने के बाद धोनी के 9 गेंदों में 28 रनों की मदद से टीम का स्कोर 176 तक पहुँचा। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने अर्द्धशतकीय पारी खेली और वह अंत तक नाबाद रहे।

जवाब में लखनऊ की टीम 177 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिसकी शुरुआत शानदार रही कप्तान केएल राहुल और डी कॉक ने मिलकर टीम को शतकीय साझेदारी कर जीत की स्थिति में पहुँचाया 15वें ओवर में मुस्तफ़िज़ुर ने डी कॉक को धोनी के हांथो कैच आउट करवाया डी कॉक 43 गेंदों में 54 रनो की पारी खेलकर आउट हुए जिसमे पाँच चौके और एक छक्का भी शामिल था जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये पूरन ने कप्तान के साथ मिलकर टीम को जीत के दहलीज़ पर पहुँचाया लेकिन पारी के 18 वें ओवर में पथिराना ने जडेजा द्वारा लिए गए एक शानदार कैच के साथ कप्तान केएल राहुल को आउट किया केएल राहुल ने 82(53) रनो की इस पारी के दौरान 9 चौके और 3 छक्के लगाए। जिसकी मदद से लखनऊ की टीम ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही लखनऊ टीम की अब 7 मैचों में 4 के साथ 8 अंक हो गए है और वह अब अंक तालिका में पांचवे स्थान पर है वही चेन्नई इस हार के बाद 7 मैचों में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।  दोनों टीमों के अंक समान है लेकिन नेट रन रेट के आधार पर चेन्नई लखनऊ से आगे है।

8 पॉइंट्स पर खड़ी 4 टीमें –

34 मैचों के बाद अंक तालिका में 4 टीमें 8 अंक लेकर एक दुसरे को कड़ी टक्कर दे रही है। 8 अंक के साथ सबसे पहले कोलकाता है जो दूसरे नंबर पर है जिसका रन रेट सबसे अच्छा है वही उसके बाद रन रेट के हिसाब से चेन्नई,हैदराबाद,और फिर लखनऊ का नंबर आता है। हालाँकि लखनऊ और चेन्नई ने अपने 7-7 मैच खेले है जबकि कोलकाता और हैदराबाद ने अभी सिर्फ 6-6 मैच खेले है। अंक तालिका में अभी शीर्ष पर 12 अंको के साथ राजस्थान की टीम है।  वही सबसे नीचे 10वें स्थान पर 1 जीत के साथ बैंगलोर की टीम है।

आज हैदराबाद के सामने दिल्ली की चुनौती –

आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली के सामने दमदार बल्लेबाज़ी टीम हैदराबाद होगी। जिसने पिछले ही मुकाबले में बैंगलोर के सामने अपने ही पुराने सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड तोडा था और 287 रनो का पहाड़ स्कोर बनाया था। वही दूसरी तरफ दिल्ली भी शानदार लय में है जो जोकि अपने पिछले दो मुकाबले जीत कर आ रही है।  यह दिल्ली का अपने होम ग्राउंड दिल्ली में उसका पहला मैच होगा वह जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी।

Exit mobile version